टैली क्या है?

Tally.ERP 9 को टैली सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड ने बनाया है

टैली सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड एक बेंगलुरु स्थित सॉफ्टवेयर कंपनी है . यह भारत में सबसे ज्यादा मान्यता प्राप्त वित्तीय सॉफ्टवेयर है . यह वर्तमान में ब्रिटेन , बांग्लादेश और मध्य पूर्व सहित 100 से अधिक देशों में बेचा जाता है .टैली के सॉफ्टवेयर मुख्य रूप से वाउचर  (Voucher) , वित्तीय वक्तव्यों (Financial Statements) , और कई उद्योगों में कराधान (Taxation)  के लिए प्रयोग किया जाता है. यह सॉफ्टवेर खुदरा कारोबार के लिए विशेष उपयोगी है.  उन्नत क्षमताओं के कारण इसकी उपयोगिता एंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग पैकेज में भी पाया जाता हैं .

प्रौद्योगिकी

टैली सॉफ्टवेयर एक एसडीके आवरण (SDK wrapper) के साथ एक कोर मालिकाना इंजन (core proprietary engine) के साथ विकसित किया है . टैली की सहभागिता प्रपत्र और रिपोर्ट्स के अधिकांश टैली परिभाषा भाषा ( TDL ) का उपयोग कर विकसित कर रहे हैं . टैली अनुप्रयोग का अनुकूलन TDL एसडीके का उपयोग किया जा सकता है .
  1. Tally.ERP 9
  1. Tally.Developer 9
  1. Shoper 9
  1. Tally.Server 9
नेतृत्व

एस एस गोयनका टैली सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक अध्यक्ष थे.भारत गोयनका सह संस्थापक एवं टैली सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक है .इनको नैसकॉम द्वारा लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया , और CellIT , एक आईटी चैनल पत्रिका द्वारा, एक लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार दिया गया है .